पाक घबराया, सीमा पर की हुई फायरिंग, सेना ने संभाला मोर्चा

इससे पहले सीमापार से गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान के शहीद होने और छह आम नागरिकों के घायल होने के बाद बीएसएफ ने आज कहा कि उसने एक पाकिस्तानी अर्धसैनिक जवान को मार गिराया और एक अन्य घायल हुआ। पाकिस्तानी जवानों राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघषर्विराम का उल्लंघन भी किया।
बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा, ‘‘आज साढ़े बारह बजे और एक बजकर 15 मिनट पर बीएसएफ जवानों ने अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों ने जवाबी गोलीबारी में एक पाकिस्तानी रेंजर को मार गिराया और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया।’’ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स गोलीबारी के बीच वाहन में गंभीर रूप से घायल एक साथी को मौके से निकालने में कामयाब रहे |
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘जम्मू जिले के आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा चौकियों और बस्तियों पर रात भर भारी गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गये, यह गुरुवार सुबह तक जारी था।’’ उन्होंने कहा कि गुरुवार सुबह हुई गोलीबारी में आर एस पुरा की खोपरा बस्ती पट्टी में छह नागरिक घायल हो गये। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।बीते दो दिनों में आरएस पुरा सेक्टर में सीमा पार से की गयी गोलीबारी में 16 लोग घायल हुए हैं जिसमें अधिकांश महिलाएं हैं।

Leave a Reply