अपने ट्रेनर को डूबता देख बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा नन्हा हाथी, वीडियो वायरल

बॉलीवुड क्लासिक ‘हाथी मेरे साथी‘ में एक हाथी अपने दोस्त राजेश खन्ना के गम में एक दोस्त या परिवार के सदस्य की तरह उनका साथ देता है. खैर यह तो फिल्मी बात थी. लेकिन ऐसा ही एक दिल को छू जाने वाली घटना कैमरे में कैद हुई और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई.

 

खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को साढ़े 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी का एक बच्चा डूब रहे अपने मानव दोस्त को बचाने के लिए बिना किसी डर के नदी में कूद पड़ा.

 

12 अक्टूबर को शेयर किए गए इस वीडियो में खम ल्हा नाम के इस हाथी और उसके ट्रेनर डैर्रिक के बीच के लगाव को साफ देखा जा सकता है. वीडियो फुटेज उत्तरी थाइलैंड के एलिफेंट नेचर पार्क में शूट हुई है और इसमें दिखाई देता है कि ट्रेनर पानी में तैर रहा है. लेकिन इस बीच हाथी के बच्चे खम ल्हा को लगता है कि उसका ट्रेनर डैर्रिक डूब रहा है और उसे मदद की जरूरत है. बस फिर क्या था, वह उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया और ट्रेनर से जाकर लिपट गया.
अपने ट्रेनर डैर्रिक के पास पहुंचने पर उसके साथ लिपटने के इस वीडियो को देखना सच में अदभुत नजारा है. वीडियो के डिस्क्रिप्टर में भी लिखा है कि हाथी का यह कृत्य दिखाता है कि जब हम जानवरों के साथ प्यार से पेश आते हैं, तो वे भी बदले में प्यार देते हैं.

 

 

 

Source :NDTV

Leave a Reply